लॉकडाउन के दौरान रिलीज़ हुई टॉप 10 हिंदी वेब सीरीज़

top 10 series

कोरोनावायरस महामारी के बीच राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन मार्च के अंत में शुरू हुआ और अब, देश भर के कई शहरों में अनलॉक चरण में प्रवेश करना शुरू हो रहा है। चूंकि कई लोग लॉकडाउन चरण के दौरान घर पर फंस गए थे, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखा।

1.भूली हुई सेना(The Forgotten Army)the forgotten army review 1579782331688

कबीर खान की द फॉरगोटेन आर्मी एक इतिहास सबक है जिसे लेने की आवश्यकता है। यह शो नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज की सच्ची और विस्मृत कहानी पर आधारित है जिसमें 60, 000 सैनिक, पुरुष और महिलाएं शामिल हैं। इस शो में सनी कौशल, शार्वरी वाघ, टीजे भानु, रोहित चौधरी, करणवीर मल्होत्रा और एमके रैना जैसे कुछ नाम हैं। इसके पांच एपिसोड हैं और शाहरुख खान के अलावा किसी और ने सुनाया है।

2. पंचायत (Panchayat) panchayat twitter review jitendra kumar starrer web series gets roaring applause on social media social

मुख्य भूमिका में जितेंद्र कुमार अभिनीत, पंचायत ने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया। आकर्षक शो एक गाँव में स्थापित किया गया था जहाँ जीतेन्द्र के चरित्र ने अपनी पहली सरकारी नौकरी शुरू की थी। उसके सपने बड़े हैं लेकिन अभी के लिए, वह गांव के लोगों के साथ शांति खोजने की कोशिश करता है। इस शो में रघुबीर यादव और नीना गुप्ता ने भी अभिनय किया।

3.अवैध (Illegal)

vcbcvbfghवूट सेलेक्ट का कानूनी ड्रामा अवैध कलाकार पीयूष मिश्रा और नेहा शर्मा महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। जबकि हम हिंदी फिल्मों में नाटकीय कोर्ट रूम दृश्यों के लिए काफी अभ्यस्त हैं, श्रृंखला इसे नीचे ले जाती है और वास्तविकता के करीब लाती है। नेहा ने नौसिखिया का किरदार निभाया है, जो पीयूष के एक अनुभवी वकील का किरदार निभा रहा है।

4. पाताललोक (Paatal Lok)

nakul anand patallokposter1

मुख्य भूमिका में जयदीप अहलावत द्वारा अभिनीत अमेज़ॅन प्राइम वीडियो श्रृंखला ने अपनी आकर्षक कहानी और तारकीय कास्टिंग के साथ दर्शकों को प्रभावित करने के लिए त्वरित था। पाताल लोक की कहानी एक पुलिस वाले के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे हत्या के प्रयास की तह तक जाने के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ तैरना पड़ता है।

5.स्पेशल ओप्स (Special Ops)

Special OPS download

नीरज पांडे के स्पेशल ऑप्स ने लॉकडाउन की घोषणा से कुछ दिन पहले डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग शुरू कर दी थी। के के मेनन, करण टाकर, विनय पाठक, दिव्या दत्ता, मेहर विज जैसे सितारों के साथ इस शो को दर्शकों ने तुरंत पसंद किया। यह शो मेनन के हिम्मत सिंह का अनुसरण करता है जो एक R & AW एजेंट है जो मानता है कि सभी प्रमुख आतंकवादी हमलों के पीछे एक एकल इकाई है।

6. द रायकर केस (The Raikar Case)the rikar case

यह वूट सिलेक्ट शो एक हत्या के इर्द-गिर्द घूमता है जिसमें हाई-प्रोफाइल रायकर परिवार को फंसाया गया है। नाटक एक फुलुनुनीट रहस्य की तरह सामने आता है जहाँ निर्माता हर क्लिफहेंजर के साथ आपका ध्यान रखने की कोशिश करते हैं। श्रृंखला में नील भूपालम, पारुल गुलाटी, अश्विनी भावे, कुणाल करण कपूर और अतुल कुलकर्णी हैं

7. हंडरेड (Hundred)

Hundred 2020 S01 Hindi Hotstar Specials WEB Series

लारा दत्ता और रिंकू राजगुरु ने इसे डिज्नी + हॉटस्टार के सौ में पार्क के बाहर मारा। यहाँ, लारा दत्ता एक पुलिस वाले की भूमिका निभाती है, जो उसे पुरुष-प्रधान क्षेत्र में अपनी योग्यता साबित करने के लिए बेताब है। रिंकू एक ऐसी महिला का किरदार निभाती हैं जिसने अभी-अभी पता लगाया है कि उसके पास जीने के लिए केवल 100 दिन हैं। दोनों महिलाएँ एक मिशन में एकजुट होती हैं जहाँ वे एक दूसरे की सहायता कर सकती हैं।

8. बेताल (Betaal)unnamed

विनीत कुमार सिंह, अहाना कुमरा, सुचित्रा पिल्लई और जितेंद्र जोशी, अन्य लोगों के साथ, बेताल को भारतीय दर्शकों के लिए बनाई गई पहली ज़ोंबी हॉरर श्रृंखला के रूप में देखा गया। शाहरुख खान-समर्थित श्रृंखला की अपनी समीक्षा में, द इंडियन एक्सप्रेस फिल्म समीक्षक शुभ्रा गुप्ता ने लिखा, “हम कुछ नोटों को देखते हैं, और कुछ दृश्य जो पर्याप्त रूप से डरावने हैं। लेकिन बीटाल फिसलता रहता है क्योंकि यह उसके टुकड़ों को इकट्ठा करता है। । ”

9.हसमुक (Hasmukh)hasmukh 1820 042020041041

नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग, हसमुख अपने प्रभावशाली पहले कुछ एपिसोड के कारण ही इस सूची में जगह बना पाता है। वीर दास, रणवीर शौरी और रवि किशन अभिनीत, यह शो एक स्टैंड-अप कॉमेडियन की कहानी है जो मानता है कि वह मंच पर तभी प्रदर्शन कर सकता है जब उसने किसी की हत्या की हो।

10. द फ़ैमिली मैन (The Family Man)xrzix2j5ajlgmvin 1585302734 990x566 1

मनोज बाजपेयी यहां श्रीकांत के रूप में, गुप्त एजेंट जो मुंबई में एक खुफिया एजेंसी के लिए काम करता है। सामान्य पारिवारिक जीवन और गुप्तचर जीवन के बीच पकड़ा गया, द फैमिली मैन मज़ाकिया और रोमांचकारी दोनों है। शो को आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और इसे दूसरे सीज़न के लिए नवीनीकृत किया गया है। हालांकि, तारीख की घोषणा होना बाकी है। फैमिली मैन में प्रियामणि, नीरज माधव, शारिब हाशमी, पवन चोपड़ा, किशोर कुमार, गुल पनाग और शरद केलकर भी हैं।

SHARE