Tata Punch Ev Launched: शुरुआत मात्र 10.9 लाख से

Tata Punch India’s Smallest Electric Ev launched on 17th Jan 2024 with price starts at 10.9 Lakhs only.

tata ev launch

टाटा पंच ईवी, जो भारत में सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, 17 जनवरी को लॉन्च होने वाली है, जिसकी बुकिंग 21,000 रुपये की टोकन राशि पर पहले से ही चल रही है। इलेक्ट्रिक एसयूवी चार वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी – स्मार्ट, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। यहां टाटा पंच ईवी के बारे में कुछ मुख्य विवरण दिए गए हैं:

डिज़ाइन:


पंच ईवी को टाटा के जेन-2 ईवी आर्किटेक्चर पर बनाया गया है और इसकी डिजाइन नेक्सॉन फेसलिफ्ट से प्रेरित है।
उल्लेखनीय डिज़ाइन सुविधाओं में सामने की ओर एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार, सामने के बम्पर में स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स, वर्टिकल स्ट्रेक्स के साथ एक नया निचला बम्पर और एक सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट शामिल हैं।


एक अनूठी विशेषता यह है कि यह पहली टाटा इलेक्ट्रिक कार होगी जिसमें फ्रंट-माउंटेड चार्जर होगा, जिसे ब्रांड के लोगो के तहत चतुराई से एकीकृत किया गया है।


अपेक्षित सीमा:


पावरट्रेन का विवरण सामने नहीं आया है, लेकिन इसके दो वेरिएंट में आने की उम्मीद है: स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज।
पंच ईवी की एक बार चार्ज करने पर रेंज 300 से 375 किलोमीटर के बीच होने का अनुमान है, जिससे दैनिक आवागमन के लिए रेंज की चिंता कम हो जाएगी।

अपेक्षित कीमत:


चूंकि टाटा पंच ईवी का मुकाबला सिट्रोएन eC3 से होगा, इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 11-13 लाख रुपये, एक्स-शोरूम के बीच होगी।
टाटा मोटर्स का लक्ष्य इस प्रतिस्पर्धी कीमत वाले मॉडल के साथ भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करना है।
यह ध्यान देने योग्य है कि ये विवरण जनवरी 2022 में मेरे अंतिम ज्ञान अपडेट तक उपलब्ध जानकारी पर आधारित हैं, और आप टाटा पंच ईवी के लॉन्च, विनिर्देशों और मूल्य निर्धारण के संबंध में किसी भी अपडेट या आधिकारिक घोषणा की जांच करना चाह सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top