How to use ChatGpt keyboard in Whatsapp?

how to use chatgpt on mobile

चैटजीपीटी एक बहुत मजबूत कृत्रिम बुद्धिमत्ता है जो आपकी उंगलियों में पाठ और चित्र उत्पन्न कर सकती है। आप इसका उपयोग बात करने, सीखने, बनाने और ढेर सारी नवीन चीजें करने के लिए कर सकते हैं। जबकि ChatGPT का उपयोग OpenAI के एप्लिकेशन और Microsoft Copilot के माध्यम से किया जा सकता है, आज हम आपको यह बताने के लिए यहां हैं कि आप इसे व्हाट्सएप में कैसे शामिल कर सकते हैं।

व्हाट्सएप पर चैटजीपीटी: अनुसरण करने योग्य चरण

तकनीक 1

व्हाट्सएप के लिए स्विफ्टकी में चैट करें

तकनीक एक माइक्रोसॉफ्ट द्वारा स्विफ्टकी कंसोल का उपयोग करना है। Microsoft की ChatGPT के पीछे के संगठन OpenAI में गंभीर रुचि है। इस प्रकार, इसने संगठन के GPT-4 मॉडल से संपर्क किया है जिसका उपयोग यह Microsoft Copilot को चलाने के लिए करता है। इसी तरह, स्विफ्टकी कंसोल के अंदर भी वही चैटबॉट शामिल किया गया है।

जब भी आपने स्विफ्टकी कंसोल डाउनलोड किया है और इसे अपने आईओएस या एंड्रॉइड गैजेट पर डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट किया है, तो टूलबार में बिंग प्रतीक पर टैप करें और फिर चैटबॉट को बढ़ाने के लिए ‘टॉक’ पर टैप करें। फिर, व्हाट्सएप पर मज़ेदार और आकर्षक संदेश बनाने और चर्चा शुरू करने के लिए इसका उपयोग करें। एक और कंसोल है जिसे ‘पैराग्राफएआई’ कहा जाता है जो स्विफ्टकी जैसी ही क्षमता रखता है।

तकनीक 2

दूसरी तकनीक बहुत बुनियादी है, और यदि आप कंसोल स्विच नहीं करना चाहते हैं तो इसका उपयोग किया जा सकता है। यह वह जगह है जहां आप अपने एंड्रॉइड या आईओएस गैजेट पर बिंग या कोपायलट एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं, एप्लिकेशन में संदेश फ़ील्ड का उपयोग करके एक संदेश बनाते हैं और उन संदेशों को डुप्लिकेट करते हैं। फिर, उस समय, आप उन्हें व्हाट्सएप में चिपका सकते हैं और भेज सकते हैं।

तकनीक 3

WizAI व्हाट्सएप पर जाएं

तीसरी और आखिरी तकनीक व्हाट्सएप के अंदर एक चैटबॉट का उपयोग करना है जो जीपीटी कंप्यूटर आधारित इंटेलिजेंस मॉडल द्वारा नियंत्रित होता है। बॉट में से एक में बडीजीपीटी शामिल है, जो व्हाट्सएप पर सवालों के जवाब देने के लिए ओपनएआई के प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस का उपयोग करता है, जो कि डेविंसी मॉडल का उपयोग करता है, जो मूल रूप से जीपीटी -3 का एक संस्करण है। इस बॉट तक पहुंचने के लिए, बडीजीपीटी साइट पर जाएं और हरे ‘व्हाट्सएप पर मुफ्त में जाएं’ बटन पर टैप करें। इससे बडीजीपीटी के साथ एक व्हाट्सएप टॉक खुल जाएगी जहां आप इसके साथ जा सकते हैं और कुछ भी पूछ सकते हैं। ध्यान रखें कि मुफ़्त व्यवस्था में 3 चित्रों के साथ केवल 25 त्वरित संदेश मिलते हैं जबकि सशुल्क व्यवस्था आपको असीमित त्वरित संदेशों के साथ 5 तस्वीरें देती है।

दूसरा बॉट जिसे आप आज़मा सकते हैं वह है ‘विज़एआई’। संगठन अपनी साइट पर कहता है, “विज़एआई आप जैसे लोगों के लिए काम करता है जो व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम या इंटरनेट पर सर्वोत्तम मानव निर्मित तर्क (सिम्युलेटेड इंटेलिजेंस) मॉडल का उपयोग करना चाहते हैं।” आप इस बॉट से व्हाट्सएप पर ऐसे बातचीत कर सकते हैं जैसे कि यह आपका दोस्त हो। आप इससे पूछताछ या कुछ और पूछ सकते हैं क्योंकि यह किसी भी प्रकार के त्वरित संदेशों को समझता है। इसके अलावा, यह GPT 3.5 मॉडल पर निर्भर करता है जबकि आप क्रेडिट (जिसके लिए वास्तविक नकदी की आवश्यकता होती है) का उपयोग करके विजिट GPT-4 तक जा सकते हैं और उन्नत क्षमताओं तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। आप इसे DALL-E 3 का उपयोग करके चित्र बनाने के लिए भी प्रेरित कर सकते हैं। निःशुल्क व्यवस्था आपको केवल 5 त्वरित संदेश प्रदान करती है, जबकि भुगतान व्यवस्था वास्तविक लेख है, जो आपको असीमित संदेश, चित्र निर्माण, वॉयस पावती और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करती है। .

जल्द ही, व्हाट्सएप का अपना स्वयं का सिम्युलेटेड इंटेलिजेंस चैटबॉट होगा जिसे मेटा द्वारा अमेरिका में आज़माया जा रहा है। ग्राहक वास्तव में कंप्यूटर आधारित इंटेलिजेंस बॉट से कुछ भी पूछना चाहेंगे, उनकी रुचि से प्रेरित पूछताछ से लेकर कई ऐसी पूछताछ तक जो उन्हें नई चीजें दिखाती हैं।

तो यह वह तरीका है जिससे आप तीन तरीकों का उपयोग करके व्हाट्सएप पर चैटजीपीटी का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें चैटबॉट्स का उपयोग करना, चैटजीपीटी एप्लिकेशन का उपयोग करना और कंप्यूटर आधारित इंटेलिजेंस कंसोल का उपयोग करना शामिल है। प्रत्येक रणनीति के अपने लाभ और बाधाएँ होती हैं, जो आपके झुकाव और आवश्यकताओं पर निर्भर करती हैं।

अधिक अपडेट पाने के लिए सदस्यता लें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top