एंड्राइड फोन Update कैसे करें और मोबाइल को फ़ास्ट बनाने का तरीका क्या है?

how-to-update-android-phone-and-what-is-the-way-to-make-mobile-fast

एंड्राइड फोन Update कैसे करें और मोबाइल को फ़ास्ट बनाने का तरीका क्या है?

Android Mobile Update कैसे करें दुनियां में बहुत सारे एंड्राइड यूजर है। इनमें से 70 प्रतिशत व्यक्ति को यह पता नहीं होता है की Android Mobile Update कब और क्यों करना चाहिए। जैसा की आप जानते है भारत में इंडियन मोबाइल से चाइना मोबाइल का भरमार है। वो सभी मोबाइल के तरफ से समय समय पर अपडेट मिलता रहता है। अगर आप फोन को अपडेट कर लेते है तो नए Features फोन में Add हो जाता है।Android Version Update Kaise Kare

कुछ कंपनियां फोन को फास्ट बनाने के लिए समय – समय पर एक्सपेरिमेंट करती रहती है। जिसका अपडेट आपको मिलता है। ऐसे में फोन अपडेट करने से मोबाइल का स्पीड फास्ट हो जाता है।

एंड्राइड मोबाइल को अपडेट कैसे करे ?

अगर आपके पास एंड्राइड मोबाइल है। तो यह जरुरी है फोन Updates कैसे करें। अलग-अलग मोबाइल में थोड़ी बहुत Setting Change हो सकता है। पर अपडेट करने का तरीका यही आसान होता है। एंड्राइड फोन को मैन्युअल अपडेट करने के लिए सेटिंग आप्शन में जाना होगा जो इस प्रकार है।downsize 200k v1

    • सबसे पहले एंड्राइड फोन के Settings आइकॉन पर क्लिक करें।
    • अगले पेज पर जाने के बाद System आप्शन पर क्लिक करें।
    • इस पेज पर Advanced पर क्लिक करना है।
    • System Updates पर क्लिक करें।

android version updates 1024x499 1

अगर आप फोन को अपडेट नहीं किये होंगे तो अपडेट करने का आप्शन दिखाई देगा। यहाँ पर लिख होगा की आपके फोन में अभी तक कौन सा Android Version और Current Version पहले से Up To Date है।

एंड्राइड (फोन) का अपडेट चेक कैसे करें?

जब एंड्राइड के तरफ से अपडेट किया जाता है तो आपको एक Nitifications मिलता है। जिसपर क्लिक कर अपडेट चेक किया जा सकता है। अगर आपको अपडेट दिखाई नहीं दे तो Settings > About Phone > System Updates में जाये। यहाँ पर अपडेट करने का आप्शन मिल जायेगा।

फोन अपडेट करना है? अभी अपडेट करें

  1. अगर आप एंड्राइड फ़ोन में अपडेट चेक करना चाहते है तो इसके लिए आप अपने मोबाइल के कीपैड की मदद भी ले सकते है।
  2. सबसे पहले आपको *#*#2432546#*#* डायल करके Call के बटन को दबाना है।
  3. उसके बाद आपकी स्क्रीन पर नोटिफिकेशन आता है। अगर आपके मोबाइल में Update available होता है तब Update Now का ऑप्शन आता है उस पर क्लिक करे जिससे की आपका निटिफिकेशन स्टार्ट हो जाता है।

Android Mobile Update करने के फायदे?

एंड्राइड मोबाइल अपडेट करने के बहुत सारे फायदे है?

    • नए-नए Features फोन में Add होगा।
    • बैटरी का परफॉरमेंस बढ़ सकता है।
    • इन्टरनेट की स्पीड अच्छी होगी।
    • बग्स प्रॉब्लम हल हो जायेगा।
    • फोन के सभी कमियां दूर हो जायेगा।
Conclusion.

इस पोस्ट में Android Mobile Update कैसे करें और मोबाइल को फ़ास्ट बनाने का तरीका बताया गया है। अगर आप Phone Updates कर देते है। तो बहुत सारे Features फ्री में इस्तेमाल कर सकते है।

SHARE