व्हाट्सएप्प से पैसा कैसे कमाए? (How to Make Money with WhatsApp)

How to make money with whatsapp
Whatsapp se Paise kaise kamaye : ग्रामीण हो या शहरी, पढ़ा लिखा हो या अनपढ़ उससे कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आपके पास Smartphone है तो आपके mobile  में whatsap भी होगा। जिसके जरिये हम अपने दोस्तों और परिजनों से हर समय जुड़े रहते है जब चाहे उनसे बात कर सकते है फोटो, वीडियो या कोई और फाइल उन्हें भेज सकते है। हम अपना काफी समय इस messaging  app पर बिताते है। दोस्तों अगर ऐसा हो जाए हम whatsapp भी चलाते रहे और उसके साथ घर बैठे पैसा भी कमा सके तो कितना अच्छा हो। चलिए आज आपको यही बताते है कि Whatsapp से पैसे कैसे कमाए।

दोस्तों आज के महंगाई के समय में पैसे की कीमत बढ़ती जा रही है और बिज़नेस में कम्पीटीशन बहुत ज्यादा हो गया है। सरकारी नौकरी मिलना  मुश्किल है वो तो आप सबको पता ही होगा। ऐसे में पैसा कमाया कैसे जाए ये सवाल आपके मन में भी जरूर आता होता। आज के technology के युग में हर काम ऑनलाइन हो जाता है वो चाहे हमें कुछ shopping करनी हो या फिर online mobile recharge करना हो या फिर कोई और अन्य काम करने हो सब काम हम चुटकियो में अपने mobile  से ऑनलाइन ही कर सकते है। ऐसे ही इंटरनेट से पैसे भी कमाए जा सकते है और मोबाइल फ़ोन पर जो हम सबसे ज्यादा उसे करते है वो whatsapp है। आगे जो हम वाट्स एप से पैसा कमाने के तरीके बताएँगे उससे आपके दोनों काम हो जाएंगे टाइम पास भी और साथ में पैसे भी।

व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए:

whatsapp. whatsapp image. prdptech. whatsapp se paise kaise kamaye. whatsapp se paisa kaise kamaye.whatsapp se paisa kamane ka tarika.

देखा जाये तो WhatsApp एक simple सा messaging app है जिसका इस्तमाल हम अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ बात करने में करते हैं. ये बहुत ही आसान सा app है जिसे हर कोई व्यक्ति इस्तमाल कर सकता है. इसमें आप text message के साथ साथ video, pictures, audio भी भेज सकते हैं वो भी बिलकुल मुफ्त. जिसका ये मतलब है की इसके लिए आपको किसी को पैसे देने की जरुरत नहीं बस आपके Mobile में Internet का connection होना चाहिए.

दोस्तों अगर आप यह जानने की व्हाट्सएप पैसे कैसे कमाए जाते हैं तो आप खाली टाइम का भी उपयोग करके व्हाट्सएप से अच्छी खासी पार्ट टाइम बिजनेस कर सकते हैं दोस्तों आज के समय में हर कोई कमाई करने के नए-नए तरीके ढूंढता रहता है अगर ऐसे में व्हाट्सएप आपके लिए पैसे कमाने का जरिया बन जाए तो आप इंटरटेनमेंट के साथ-साथ पैसे भी कमा पाएंगे
दोस्तों व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपके पास ढेर सारे कांटेक्ट नंबर होना चाहिए आपके पास जितने ज्यादा कांटेक्ट नंबर होंगे उतना ही ज्यादा कमाई करने का चांस होगा
और इसके साथ साथ आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप होना चाहिए जिसमें ज्यादा से ज्यादा मेंबर हूं
दोस्तों व्हाट्सएप पर एक इंटरटेनमेंट का भी ग्रुप बनाएं जिसमें आप अपने सभी फ्रेंड को ऐड कर ले और अपने फ्रेंड से भी कहिए कि वह भी अपने फ्रेंड्स को ऐड करें दोस्तों आप अपने ग्रुप के बारे में facebook पर भी शेयर करें 
इमेज & विडियो से 
Whatsapp Par Image & Video Share Kar ke Paise Kaise Kamaye

इन्टरनेट पर कई सारी वेबसाइट है जिन पर जाकर आप Image Promotion , Video Promotion प्रोग्राम में जुड़ सकते है .इस तरह के प्रोग्राम में आपको किसी कंपनी की service की या फिर product की video या image दी जाती है . जिसे whatsapp पर आप शेयर करके पैसे कामा सकते है .whatsapp अपने कई बार देखा होगा की लोग आपको किस service या product की इमेज और विडियो को सेंड करने के बारे में बोलते है और कहते है की इसे अंगे फॉरवर्ड करे .

एप्प डाउनलोड से :

कई सारी app का referral send करके आप घर बैठे पैसे कामा सकते है, Paytm, phonepe, Zomato, Uber, Ola, Google Pay इसके जैसे कई सारी ऐसे app है जिनकी download referral link सेंड करके आप पैसे कामा सकते है .
बस आपको अपने दोस्तों या जिस व्यक्ति को आप referral लिंक सेंड कर रहे है उससे कहे की वो आपकी लिंक पर क्लिक करके app को डाउनलोड करे ले.
जैसे ही आपका दोस्त आपकी दी हुई लिंक से app को डाउनलोड कर लेगा आपको उस app में पैसे मिल जायेंगे .

प्रोडक्ट बेच कर :

whatsapp पर आप meesho जैसे कई reseller वेबसाइट के product को सेल करके पैसे कामा सकते है .
इस तरह के product को सेल करना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको बस एक whatsapp ग्रुप बनाना  है और उस whatsapp ग्रुप में आप कोई भी product शेयर कर सकते है और जो product आपसे कोई खरीदना चाहे उसपर आपको meesho app अच्छा commission देती है .

एफिलिएट मार्केटिंग से :

अगर आपके पास एक whatsapp ग्रुप है और उसमे 257 मेम्बेर्स है तो आप affiliate marketing कर के पैसे कामा सकते है .
आप Amazon के affiliate प्रोग्राम से जुड़ सकते है आज के समय में लोग सबसे ज्यादा amazon से सामान खरीदना पसंद करते है और इसी कारण से अगर आप amazon की affiliate link को ग्रुप में सेंड करेंगे तो लोग आपकी लिंक से ज्यादा सामान खरीदेंगे .
जितने ज्यादा लोग आपकी लिंक से सामान खरीदेंगे उतना ज्यादा मुनाफा आपको होगा.

लिंक छोटी करके :

इन्टरनेट पर कई सारी ऐसे वेबसाइट है जिस पर अगर आप आपकी original लिंक को shrink करके छोटा बना सकते है और साथ ही यह वेबसाइट लोगो को पैसे भी देती है .
जब आप Link Shortener Website पर जाकर किसी लिंक को short करके शेयर करते हो .
तो जो व्यक्ति उस उस लिंक को open करता है उस व्यक्ति के सामने एक पेज open होता है जहाँ उसे 03 से लेकर 05 second तक का ad advertisement दिखाया जाता है .
इस ad के खत्म होने के बाद ही वह व्यक्ति original  link तक Skip Ad बटन पर क्लिक करके पहुच सकता है .
इसमें आप कई सारी news जैसे किसी Govt job की News , Board या College exam का result दिखने वाली वेबसाइट की लिंक को short करके whatsapp पर शेयर कर सकते है .
इस तरह की लिंक लोगो द्वारा बहुत forward की जाती है जिससे आपकी लिंक से ज्यादा से ज्यादा लोग result देखेगे , या फिर govt job के लिए apply करेंगे .
इससे आपको बिना कुछ किये income होगी जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है .

स्टेटस डाल कर :

इन्टरनेट पर कई सारी वेबसाइट उनकी वेबसाइट पर whatsapp status लिखने के और अपलोड करने के पैसे देती है.
इस तरह की वेबसाइट पर जाकर आप उनके लिए whatsapp status बना कर पैसे कामा सकते है .
यह वेबसाइट अपनी वेबसाइट पर visitors को बढ़ने के लिए यह सब करती है .
लेकिन इनकी वेबसाइट पर आपको whatsapp status पर कमाई तब होगी जब आप इनकी वेबसाइट पर 100 या 100 से ज्यादा status लिख देंगे. इस तरह की कई वेबसाइट आपको इन्टरनेट पर मिल जायगी .

और जानेफेसबूक से पैसा कैसे कमाए?

*आज के समय में देखा जाए तो हर कोई whatsapp application का इस्तेमाल करता ही है, इसी लिए whatsapp से पैसे कैसे कमाये जाता है इसके बारे में सभी को पता होना बहुत ही जरुरी है|

SHARE