इंटरनेट से मोबाइल पर मुफ्त कॉल कैसे करें?

Internet se free call kaise kren

इंटरनेट से फ्री कॉल कैसे करे?

यहाँ आज मैं आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा हूँ जो आपको मुफ्त में कॉल करने की समस्या को दूर कर देगी। इसका एक फायदा भी है; आप अपने दोस्तों के साथ मजाक भी कर पाएंगे। जब आप इंटरनेट से कॉल करते हैं, तो यह एक अंतर्राष्ट्रीय नंबर से जाएगा। लेकिन कहीं भी इसका गलत इस्तेमाल न करें। आप इसका इस्तेमाल अपने दोस्तों के मनोरंजन या मूर्ख बनाने के लिए कर सकते हैं।

SPYTOX से मुक्त में कॉल कैसे करें?

SPYTOX। इसको इस्तिमाल करके आप किसी भी नंबर पे फोन कॉल कर सकते है। इसके लिए आपको कोई पंजीकरण या सत्यापन करने की आवश्यकता नहीं है। Limitations हर मुफ्त सेवा में कुछ सीमाएँ हैं और इसमें भी है। आप इसी वेबसाइट के जरिये एक दिन में बस 5 बार कॉल कर सकते हैं और हर एक कॉल 2 मिनट का होगा। एक दिन का सीमा ख़तम होने के बाद आपको दुशरे दिन के साथ इंतजार करना होगा। आप चाहे तो कोई दुशर देचे भी उसे कर सकते है। ये सेवा कंप्यूटर और लैपटॉप दोनों में किया जा सकता है। आप इसके कारण भारत ही न्यूजीलैंड, भारत के बहार को भी कॉल करेंगे।

hqdefaultइसी वेबसाइट को उपयोग करने के बाद मुझे ये पता चला के बाद, यह Google Chrome और ओपेरा ब्राउज़र में काम करता है। अगर आपके मोबाइल में Google Chrome है तो आप आसानी से इस्तिमाल कर सकते हैं। इसकी तरह और बहुत सारी वेबसाइट इंटरनेट पे मजूद है, उन अखिल भारतीय में मुफ्त कॉल करने को नहीं देते। पर आप इसका इस्तिमाल भारत के साथ साथ बहार देशो के लिए भी करेंगे।

इस वेबसाइट को चलाना बहुत ही आसान है। आप निचे दिए गए प्रक्रिया को आसानी से पालन कर इंटरनेट से फ्री कॉल कर सकते हैं। आप जिस नंबर पे कॉल करेंगे वहां एक यूएसए का नंबर (+1) के साथ प्रदर्शित करेगा। हर बार आपके अलग-अलग यूएसए का मोबाइल नंबर देखने को मिलेगा।
1) अपना कंप्यूटर ये स्मार्टफोन पे क्रोम ब्राउजर ओपन करता है और इस वेबसाइट पर विजिट करते हैं POPTOX.com

2) आपको वहां एक स्मार्टफोन का इमेज देखने को मिलेगा। जिसमें देश का चयन करने का विकल्प होगा और एक कीबोर्ड भी रहेगा।

3) आप जिस देश के ब्यक्ति के साथ बात करना चाहते हैं, वह चयन करें और उसका नंबर डायल करिए। उसके बाद कॉल बटन पे क्लिक करें।
4) यह आपको आपके डिवाइस के एमआईसी एक्सेस केल की अनुमति मांगेगा। आप अनुमति दें बटन पर क्लिक करें। अगर आपका कंप्यूटर का MIC विन्यास सही है, तो आप कॉलिंग कर सकते हैं।

5) कुछ ही सेकंड के अंदर आपका कॉल कनेक्ट हो जाएगा।

SHARE