किसी भी मोबाइल पर Fake कॉल कैसे करें (how to make fake call on any mobile)

how to make fake call on any mobile

अगर आप अपने दोस्तों के साथ शरारत (Prank) करना चाहते हैं जिसका कि आजकल बहुत ज्यादा चलन है तो आज हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे मे बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों को किसी भी मोबाइल नंबर से कॉल कर सकते हैं यह बहुत ही लाजवाब एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं। आपको इंटरनेट पर बहुत सी एसी एप्लीकेशन मिलेंगे जो कि फेक कॉल करने का दावा करती है लेकिन वह सभी पैसे वाली एप्लीकेशन होगी। आज मैं आपको एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बता रहा हूं जिसको आप बिना एक पैसा दिये इस्तेमाल करके अपने किसी भी दोस्त को Fake कॉल कर सकते हैं या किसी और नंबर से कॉल कर सकते हैं।

एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बहुत बड़ा फायदा है कि उसको बहुत सारी एप्लीकेशन आपको फ्री में मिल जाएगी। कुछ एक एप्लीकेशन जिनको पैसे देकर इंस्टॉल करनी पड़ती है। हम आपको लगभग सभी ऐसी एप्लीकेशन बताते हैं जो कि सही काम करती हो और फ्री में हो।

    • सबसे पहले आपको कॉल करने के किए इसकी एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है
    • Download Fake Call App
    • इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके आप इंस्टाल कर लीजिए और इन्स्टाल होने के बाद उसको ओपन कर लीजिए।
    • ओपन करने के बाद में आपको चार ऑप्शन दिखाई जाएंगे।
    • जिसमें कॉलर आईडी  यहां पर Fake नंबर आप टाइप कर लीजिए।
    • यंहा पर उसका नंबर भरे जिसके पास फ़ोन करना है .
    • सेवा में नंबर डालने के बाद में डायल पर क्लिक करना है
    • कॉल काटने के लिए आप Hang Up बटन का इस्तेमाल करें।

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते समय कुछ बातें ध्यान रखें

यह आर्टिक्ल सिर्फ जानकारी के लिए है। आप इसका इस्तेमाल गैरकानूनी तरीके से ना करें। अगर आप किसी को परेशान करेंगे तो आपके खिलाफ रिपोर्ट की जा सकती है जिससे आपको जेल भी हो सकती है। यह टेक्नोलॉजी सिर्फ अपने दोस्तों के साथ Prank करने के लिए है। इस एप्लीकेशन का ज्यादा इस्तेमाल ना करें।

तो इस तरह से आप अपने किसी दोस्त को या किसी रिलेटिव को एप्लीकेशन की मदद से अपना नंबर बदल कर कॉल कर सकते हैं।

प्राइवेट नंबर कैसे बनाये, प्राइवेट नंबर से कॉल कैसे करे

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Text Me नाम का ऐप डाउनलोड करें। एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसे Play store से डाउनलोड करें और iOS यूजर्स के लिए यह App store में उपलब्ध है।

ऐप को डाउनलोड करने के बाद, आपको अपने ईमेल आईडी या फेसबुक के साथ साइन इन करना होगा, उसके बाद, आपको देश कोड (Country Code) का चयन करना होगा।

फिर नकली नंबर की List दिखाई देगी और उस सूची से आपको उस संख्या का चयन करना होगा जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।

रेगिस्ट्रशन के बाद, आपका नकली नंबर उस व्यक्ति के स्मार्टफोन पर दिखाई देगा जिसे आप विभिन्न कंट्री के कोड नंबर के साथ कहते हैं।

आप 1-888-382-1222 (आवाज) या 1-866-290-4236 (TTY) पर कॉल करके किसी भी कीमत पर राष्ट्रीय डू नॉट कॉल सूची में अपने नंबर रजिस्टर कर सकते हैं।
जिस फ़ोन नंबर से पंजीकरण करना चाहते हैं, उससे कॉल करना होगा।
अपने व्यक्तिगत वायरलेस फोन नंबर को राष्ट्रीय Do-Not-Call सूची donotcall.gov पर जोड़ सकते हैं।