इंस्टाग्राम पर फॉलोअर कैसे बढ़ाये? फॉलोअर बढ़ाने के लिए क्या करें।

how to increase instagram follower

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है, लोग इसे सिर्फ निजी इस्तेमाल के लिए ही नहीं बल्कि व्यापार लाभ के लिए भी करते है, आपके जितने ज़्यादा followers होंगे उतना लोगों को आपके प्रोडक्ट के बारे में पता चलेगा। Instagram जैसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बहुत बेहतरीन भूमिका निभाता है ब्रांड के प्रति जागरूकता और सेल्स में। Instagram सबसे बेहतर और पसंदीदा platform माना जाता है प्रभावशाली व्यक्तियों और ब्रांड के प्रति जागरूकता के लिए।

Instagram एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसकी सहायता से आप छा सकते है यानि अगर आप सही रणनीतिऔर उपकरण यूज़ करेंगे तो आपके अच्छे खासे सच्चे अनुयायी बन जाएंगे| ध्यान में रखें के followers बढ़ने से उपयोगकर्ताओं पर काफी इम्प्रैशन पड़ता है और लोगों का भरोसा भी, काफी लोग तो followers देखकर ही फॉलो कर लेते है।

लोग इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए तमाम ट्रिक्स यूज़ करते है जैसे –प्रभावशाली कहानी डालना, up-to-date रहना, अच्छे hashtags यूज़ करना आदि। और भी बहुत सी tricks है जिससे रियल फॉलोअर्स बढ़ सकते है इंस्टाग्राम पे फॉलोअर्स बढ़ाना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है पर उन फॉलोअर्स का बने रहना और इन फॉलोअर्स से अच्छा feedback मिलना यानि इंगेजमेंट बढ़ाना बड़ी बात है। इंस्टाग्राम फॉलोअर्स रफ़्तार और कम समय में बढ़ाने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन followers खरीदना है और ऐसी बहुत सी websites मिलेगी आपको इंस्टाग्राम फॉलोअर्स Buy करने के लिए पर हम किस तरह से बेस्ट साधन को चुने।

#1 Stormlikes

Instagram engagement के लिए यह सबसे भरोसेमन site मानी जाती है। ये एक बहुत लाभदायक कंपनी है क्यूंकि यह हर तरह का बजट, इसका बजट $2.89 यानि Rs. 213 से शुरू है जिससे की users के लिए बेहद आसान हो जाता है इनके package को खरीदना और तो और यह कंपनी आपसे password भी नहीं मांगती इनसे जुड़ने के वक़्त। StormLikes पर likes खरीदना या कह लें अकाउंट बनाना बहुत आसान है, आपको पसंदीदा package सेलेक्ट करना होगा फिर अपना Instagram अकाउंट नाम डालकर पेमेंट करनी होगी।

StormLikes स्पेशल फीचर्स प्रदान करती है जैसे “likes” और “views” खरीदने की सुविधा भी है। ये कंपनी genuine यानि रियल followers provide कराती है न की फेक followers, बहुत सी companies फेक followers बेचती है जिससे के वो followers कुछ समय बाद लापता हो जाते है। संतुष्टि के लिए आप Stormlikes इसका रिव्यु भी चेक कर सकते है।

#2 Mr. Insta

ध्यान रखने वाली बात यह है के followers grow करने के लिए आपको अपना  account पब्लिक ही रखना होगा। हर 12 घंटे पे आपको नए followers मिलेंगे जो की बिलकुल फ्री होंगे, जिसका कोई charge नहीं लगेगा। आपको free followers पाने के लिए आपको कुछ रिलेटेड accounts फॉलो करने होंगे जिसके बदले आपको ढेर सरे followers मिलेंगे, अच्छी बात यह है की जो followers आपको मिलेंगे उसे company वेरीफाई करेगी।

mrinsta 1024x498 1

#3 GrowthSilo

GrowthSilo पॉपुलर ब्रांड्स जैसे – Forbes और Techcrunch द्वारा सराही गयी और भरोसेमन मानी गयी है। यह कंपनी रियल followers के साथ तमान तरह के target फीचर (10 से 60 तरह से target फीचर ) प्रोवाइड करती है जैसे के location target और gender target जिससे की हम अपने business point of view से किसी भी तरह की ऑडियंस को टारगेट कर सकते है। साथ ही इसके कुछ खास फीचर्स  है जैसे Account Mangement  का फीचर जिससे आपका अकाउंट भी मैनेज हो जाएगा, guarantee providance और growth speed। GrowthSilo, $49/month यानि Rs. 3,620 से पैकेज स्टार्ट करती है।

#4 Kicksta

यह एक ऐसा platform है जहाँ से हम followers तो नहीं खरीद सकते पर जैविक विकास करा सकते है इनका कुछ पावरफुल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का यूज़ करके। ये काम कुछ इस तरह करती है – आपकी इंस्टा प्रोफाइल से मिलते जुलती अच्छी प्रोफाइल के followers से आपकी प्रोफाइल को संलग्न कराती है जिससे लोग आपके brand या सर्विस से अवगत होंगे और आपको फॉलो करेंगे। आपको यह तकनीक उसे करने के लिए इस बात का ध्यान रखना होगा की quality content ज़्यादा से ज़्यादा यूज़ करें। यह organic growth मेथड आपको सटिस्फैक्शन देगा क्यूंकि इसे आप खुद एक्सपीरियंस करेंगे। अगर आप followers बढ़ाना चाहते है तो यह एक बहुत successful technique है।

#5 Viralyft

यह एक quick service delivery सोर्स है, आपको एक बार में 10,000 या उससे ज़्यादा followers मिल सकते है। यदि आपको बहुत ज़्यादा followers की ज़रुरत है तो यह 24/7 सर्विस प्रोवाइड कराएगा। Viralyft की खास बात यह है के इसकी Service delivery फ़ास्ट है, 24/7 support मिलेगा, सेफ है और Retention rate मिलेगा।

#6 Social-Viral

इस कंपनी की खास बात ये है के ये बहुत कम बजट में followers प्रोवाइड कर रहा है – $1.49 यानि Rs.110 से followers बेचने शुरू किया है। इस सोर्स से आप quality followers खरीद सकते है और हां यहाँ आपको password provide करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी जिससे के आप सेफ महसूस करेंगे।

यदि आप organic तरह से followers ज़ल्दी बढ़ाना चाहते है तोह नीचे दिए गए पॉइंट्स को भी फॉलो करें –

    1. Instagram को फ्री में grow करने वाले tools का यूज़ करें जैसे kicksta।
    2. ऐसे टाइम पे content post करें जब users ज़्यादा से ज़्यादा एक्टिव हो।
    3. Creative तरीके से content को represent करें।
    4. अच्छे और engaging hashtags यूज़ करें।
    5. Instagram के सारे features यूज़ करे।
    6. Active लोगों को फॉलो करें।
    7. Comments का reply करें।