फेसबुक अकाउंट हैक कैसे करे? (how to hack facebook account)

फेसबुक अकाउंट हैक कैसे करे पूरी जानकारी।

आजकल बहुत से लोग हैकिंग सीखना पसंद करते हैं और तरह तरह से गूगल में सर्च करते रहते हैं जैसे फेसबुक को हैक कैसे करें, किसी दूसरे का फेसबुक अकाउंट हैक कैसे करें, फेसबुक आईडी हैक कैसे करें, मोबाइल को हैक कैसे करें, मोबाइल को हैक करने का तरीका, व्हाट्सएप को हैक कैसे करें, इंस्टाग्राम को हैक कैसे करें और भी बहुत कुछ Hacking Tricks के बारे में सर्च करते रहते हैं।

क्या फेसबुक अकाउंट को हैक करना संभव है। वैसे फेसबुक को है करना इतना संभव नहीं है लेकिन इंटरनेट की दुनिया में कुछ भी नामुमकिन नहीं है कुछ Hacking Tricks है जिसके द्वारा फेसबुक आईडी या फेसबुक अकाउंट को हैक कर सकते हैं।

किसी भी दूसरे का मोबाइल हैक करना या किसी प्रकार का अकाउंट हैक करना कानूनी जुर्म है हमें किसी का भी अकाउंट हैक नहीं करना चाहिए। अब आपको बताते हैं किसी का भी फेसबुक अकाउंट हैक कैसे किया जाता है फेसबुक अकाउंट हैक करने का तरीका क्या है।

आपकी जानकारी के लिए आप को बतादू किसी भी फेस्बूक अकाउंट का पासवर्ड कैसे पता किया जाता है, ताकि आप भी अपने फेसबुक अकाउंट को हैक होने से बचा सकें और आपको पता चल सके किस प्रकार से लोग किसी भी दूसरे के फेसबुक अकाउंट को हैक कर सकते हैं।

तो दोस्तो ऐसी कौन सी हेकिंग तरीका है जिसके द्वारा फेस्बूक अकाउंट  का पासवर्ड हेक किया जा सकता है, फेसबुक अकाउंट को हैक करने का तरीका बहुत से हैं, लेकिन मैं आपको सिंपल और आसान तरीका बताऊंगा जिसके द्वारा आप अपने फ्रेंड या अपने गर्लफ्रेंड का फेसबुक अकाउंट पासवर्ड हैक कर सकते हैं।

Email ID के द्वारा फेसबुक अकाउंट हैक करे। (hack facebook account by email id)

ईमेल आईडी के द्वारा किसी का फेसबुक अकाउंट हैक करना बहुत ही सरल तरीका है, इसमें आपको किसी भी थर्ड पार्टी वेबसाइट पर विजिट नहीं करना है, ना ही कोई थर्ड पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड करना है, लेकिन आपको उस ईमेल आईडी का नाम पता मालूम होना चाहिए जिसके द्वारा वह फेसबुक अकाउंट बनाया गया है जिसको आप ही करना चाहते हैं।

स्टेप 1 – सबसे पहले उस ईमेल आईडी को प्राप्त करें जिसका उपयोग उस व्यक्ति ने अपने फेसबुक खाते को बनाने के लिए किया है। यदि आप इस क्षेत्र के अधिक जानकार हैं, तो आप सभी लॉगिन जानकारी एकत्र करने के लिए Harvester जैसे hacking tool का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने किसी करीबी, गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड के खाते को हाइजैक करने का प्लान बना रहे हैं, तो इन विवरणों के बारे में झल्लाहट का कोई कारण नहीं है। इसके अलावा, आप कुछ लोगों के भोलेपन का लाभ उठा सकते हैं जो अपने फेसबुक अकाउंट पर अपना दिखाते हैं।

स्टेप 2 – जिस का फेसबुक अकाउंट हैक करना है उसका लॉगिन पृष्ठ खोलें

स्टेप 3 – अब ‘Forgot Password‘ पर क्लिक करें। आगे कार्रवाई करने के लिए अधिक संकेतों के लिए पॉपअप पर टैप करें।

स्टेप 4 – अब फेसबुक आपसे आपका रिकवरी Email ID देने के लिए कहेगा। लेकिन आपके पास ईमेल पते तक पहुंच नहीं है, इसलिए आपको “No longer have access to these” लिंक पर क्लिक करना है।

स्टेप 5 – उसके बाद आपको एक दूसरी ईमेल आई डी प्रदान करने के लिए कहेगा। आपको अपना एक email ID प्रदान करना होगा जो उस फेसबुक अकाउंट से नहीं जोड़ा है जिसे आप मॉनिटर करना चाहते हैं।

स्टेप 6 – आपको यह साबित करने के लिए कुछ प्रश्न पूछे जाएंगे कि आप जिस पासवर्ड को रीसेट करने का प्रयास कर रहे हैं, उससे जुड़ा हुआ खाता है। यदि आप लक्ष्य उपयोगकर्ता को पर्याप्त रूप से जानते हैं, तो आपके लिए सही उत्तरों का अनुमान लगाना आसान हो जाएगा। उन सवालों के जवाब देने के बाद, आप आसानी से पासवर्ड का पता लगाए बिना वास्तविक खाता मालिक का पता लगाए बिना उसे बदल सकते हैं।

स्टेप 7 – यदि आप पिछले चरण में विफल हो जाते हैं, तो उस खाते का पासवर्ड रीसेट करने में आपकी सहायता करने के लिए अपने दोस्तों का उपयोग कर सकते हैं।

इसके लिए आपको, आप 3 दोस्तों का चयन करेंगे और उनके नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाएंगे। इन नकली खातों के साथ सशस्त्र, पिछले रेकॉर्ड को खाली करना आसान होगा क्योंकि फेसबुक पुष्टि के लिए उन “दोस्तों” से संपर्क करेगा

स्टेप 8 – पहले के चरणों के साथ सफल होने के बाद, आपको आपके द्वारा दिए गए वैकल्पिक ईमेल पते पर एक ईमेल सूचना मिलेगी। वहां से, आप पासवर्ड रीसेट कर सकते हैं और उस खाते तक पहुंच सकते हैं जिसे आप हैक करना चाहते हैं।

मॉनिटरिंग एप के द्वारा फेसबुक अकाउंट हैक करे। (Hack Facebook Account Using Monitoring App)

आज के समय मार्केट में बहुत सी मॉनिटरिंग एप उपलब्ध है, जिसके द्वारा आप फेसबुक अकाउंट ही नहीं बल्कि, किसी का भी पूरा मोबाइल हैक कर सकते हैं, ऐसी ही एक एप्लीकेशन है इसका नाम mspy है।

mspy ऐप आप किसी भी मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद, उस मोबाइल को मॉनिटर कर सकते हैं, आप देख सकते हैं, वह ब्राउज़र में कौन कौन सी वेबसाइट को ओपन करता है, और उसका यूजर नेम और पासवर्ड क्या है, इसको यूज़ करना बहुत ही आसान है जिसके स्टेप्स नीचे दिए गए हैं।

  • सबसे पहले mspy वेबसाइट पर जाएं और एक नया अकाउंट बनाएं।
  • अकाउंट बनाने के बाद अपने अकाउंट में लॉगिन करें, और उस मोबाइल का विवरण भरे जिसको आप हैक करना चाहते हैं।
  • इंस्टॉल करने के बाद आपको वही यूजरनेम और पासवर्ड डालकर इसमें लॉगइन करना है
  • लॉग इन करने के बाद Start monitoring/tracking ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • बस इतना करने के बाद यह एप्लीकेशन हाइड हो जाएगी और बैकग्राउंड में काम करने लग जाएगी, जब भी वह अपने ब्राउज़र में फेसबुक अकाउंट को ओपन करेगा और फेसबुक यूजर नेम और पासवर्ड एंटर करेगा, तो उसको आप अपने mspy account में देख सकते हैं
फेस्बूक हैक करने की वेबसाइट (Facebook Hacking Website)

फेसबुक अकाउंट हैक करने की दूसरी वेबसाइट का नाम z-shadow.online है सबसे पहले इस वेबसाइट पर विजिट करें, विजिट करते ही आपको Captcha सत्यापित करना होगा।

उसके बाद ऊपर की तरफ Sign up बटन पर क्लिक करें, यूजर नेम डालें, पासवर्ड डालें, कंफर्म पासवर्ड डालें अपना जीमेल आईडी डालें, अपना ऐज सेट करें, कंट्री फ्लैट करें, फिर मैं रोबोट नहीं हु पर क्लिक करके कैप्चा सत्यापित करें, उसके बाद लास्ट में Sign up बटन पर क्लिक करें।

अकाउंट बनाने के बाद फेसबुक के सामने वाली लिंक को कॉपी करें और जिसका भी फेसबुक अकाउंट हैक करना चाहते हैं उसको वह लिंक सेंड करें, यदि कोई भी उस लिंक पर क्लिक करके अपना फेसबुक यूजर नेम और पासवर्ड एंटर करेगा तो इस वेबसाइट पर सेव हो जाएगा, आप उसे देख सकते हैं और उसका फेसबुक अकाउंट हैक कर सकते है।

काली लिनक्स (Kali Linux) के साथ फ़िशिंग का उपयोग करके फेसबुक अकाउंट हैक करे।

चरण 1 : काली लिनक्स को रूट एक्सेस के साथ खोलें क्योंकि ‘setoolkit’ के लिए आपको रूट एक्सेस की आवश्यकता होती है।

चरण 2 : अब कमांड लाइन में ‘setoolkit‘ टाइप करें।

यहां आपको एक चेतावनी मिलेगी कि इस उपकरण का उपयोग उचित लाइसेंस और प्राधिकरण के साथ या केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जाना है और यदि आप इसका उपयोग दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के लिए करते हैं तो आप उपकरण के नियमों और शर्तों का उल्लंघन करते हैं।

चरण 3 : आपको कमांड लाइन में Y टाइप करके नियम और शर्तों से सहमत होना चाहिए।

चरण 4 : यहाँ आप एक मेनू “next। अपनी पसंद के रूप में 1 दर्ज करें।

चरण 5 : आदेश है कि उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड विकल्प सहित कुछ प्रपत्र फ़ील्ड्स होगा एक नकली पेज बनाने के द्वारा पीड़ित के गोपनीय जानकारी प्राप्त करने के लिए ‘Credential Harvester Attack Method‘ का चयन करने के लिए 3 दर्ज करें।

चरण 6 : अब, आपके पास यहाँ विकल्प है कि या तो आप अपने द्वारा एक कपटपूर्ण पृष्ठ बनाएँ या आप फ़ेसबुक साइट या अन्य भरोसेमंद साइट के पृष्ठ को क्लोन भी कर सकते हैं।

चरण 7 : यदि आप एक क्लोन पेज प्राप्त करना चाहते हैं तो कमांड लाइन में 2 दर्ज की तुलना में। पेज बनाने में कुछ मिनट लग सकते हैं।

चरण 8 : अब, आपको एक नया टर्मिनल विंडो और लिखने ifconfig खोलना चाहिए आईपी पते प्राप्त करने के लिए। आपको “inet” फ़ील्ड में उल्लिखित आईपी पते की प्रतिलिपि बनानी चाहिए।

कदम 9 : SET जहां शिकार की गोपनीय जानकारी संग्रहीत करने के लिए आईपी पते डाल करने के लिए कहेगा। IP पता चिपकाएँ जैसा आपने पहले चरण में कॉपी किया था।

चरण 10 : हम एक वेबसाइट का क्लोन बनाने के लिए चुना है, इसलिए हमने URL या वेबसाइट जिनमें से हम एक क्लोन बनाने के लिए चाहते हैं के डोमेन में प्रवेश करने की जरूरत है।

चरण 11 : SET अपाचे सर्वर के लिए आवश्यक के रूप में तो आप वाई दर्ज करना चाहिए जब यह अपाचे प्रक्रिया शुरू करने के बारे में प्रेरित किया।

चरण 12 : यहां तक आप फ़िशिंग पेज की स्थापना पूरी की और सर्वर पर की मेजबानी की है। SET हमें उस निर्देशिका के बारे में अवगत कराएगा जिस पर कैप्चर किया गया डेटा संग्रहीत किया जाएगा।

चरण 13 : आदेश आईपी पते आप सेवाओं को छोटा वास्तविक साइट के URL को बदलने के लिए यूआरएल का उपयोग करना चाहिए छिपाने के लिए है।

चरण 14 : ब्राउज़र के लिए अब जाओ और प्रकार http: // yourIP (उदाहरण के लिए: http: //192.168.0.203)

चरण 15 : यदि पीड़ित इस पृष्ठ में जानकारी भरता है और “लॉग इन” पर क्लिक करता है, तो उसे वास्तविक फेसबुक लॉगिन पेज पर भेज दिया जाएगा। अक्सर, उपयोगकर्ता इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं और इसे फेसबुक में त्रुटि मानते हैं।

चरण 16 : अंतिम चरण में आप जा सकते हैं / var / www / html जहां हार्वेस्टर फ़ाइल को देखने के लिए सक्षम हो जाएगा वहाँ बनाया।

बाकी फ़िशिंग विधि का वर्णन यहाँ केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया गया है। क्योंकि आप यह जान पाएंगे कि हैकर्स आपके फेसबुक अकाउंट को हैक करने के लिए कौन से कदम उठा रहे हैं। और इसलिए आपको अपनी सुरक्षा करनी चाहिए। यहां आपको नकली पेज और असली पेज के बीच का अंतर पता होना चाहिए और अगर आप ब्राउजर में यूआरएल रखते हैं तो इसे आसानी से पहचाना जा सकता है। आपको कभी भी किसी ऐसे URL में अपना उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड दर्ज नहीं करना चाहिए जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है।

WiFi से फेसबुक अकाउंट हैक करे। (Hack Facebook Account with WiFi)

 चरण 1:  सबसे पहले, आपको Faceniff नाम से एक ऐप इंस्टॉल करना होगा। इसे यहाँ से डाउनलोड करें ।

चरण 2: अब, इंटरनेट कनेक्शन के साथ कनेक्ट और भी Faceniff एप्लिकेशन खोलें।

चरण 3: अगले कदम के लिए लाल बटन क्लिक करने के लिए है। स्निफर ऑन होते ही आपके द्वारा क्लिक किया गया लाल बटन हरा हो जाएगा। यह Android उपकरणों के लिए Firesheep जैसा लगता है।

चरण 4: Firesheep फ़ायरफ़ॉक्स का एक विस्तार है कि बेईमान उपयोगकर्ताओं को एक ही काम करने के लिए सक्षम बनाता है। फेसनिफ WPA एन्क्रिप्टेड वायरलेस नेटवर्क को भी सपोर्ट करता है।

चरण 5: पांचवें चरण में, बटन दर्ज करें और आप खातों जो एक ही वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े हैं की सूची देखेंगे और आप खातों में से किसी का चयन कर सकते दबाएँ।

चरण 6:  अब, उस खाते पर क्लिक करें जिसे आप हैक करना चाहते हैं और आप स्वचालित रूप से लॉग इन हो जाएंगे और हैक किए गए खाते से आप जो चाहें कर सकते हैं।

इस ऐप से खुद को कैसे बचाएं: उपरोक्त हमले से खुद को बचाने के लिए, आपको हर सेवा के लिए HTTPS को सक्षम करना होगा जहां भी यह उपलब्ध हो। जब भी आप किसी भी स्थान जैसे कॉफी शॉप, रेस्तरां या वीपीएन के साथ हवाई अड्डे पर सार्वजनिक वाई-फाई का उपयोग करते हैं, तो आपको हमेशा अपने इंटरनेट कनेक्शन की सुरक्षा करनी चाहिए।

फेसबुक अकाउंट हैक करने के कुछ और तरीके

ऊपर में जितने भी आप फेस्बूक हेक करने का तरीका जाना वे सभी थोड़ा Famous तरीका है। जिनको नार्मल सभी लोग जानते हैं। लेकिन इसके अलावा भी कई तरीके से आप यूजर के फेसबुक हैक कर सकते हैं। जिसके बारे में हमलोग नीचे में जानेंगे।

जब मैंने इस पोस्ट के लिए थोड़ा रिसर्च कर रहा था। तब मुझे पता चला कि लोग 2 मिनट में फेस्बूक हेक कैसे करे? इस तरह के सवाल भी सर्च करते हैं। लेकिन यह बिल्कुल गलत है। हैकिंग कोई बच्चों का खेल नही। इसके लिए आपको काफी ज्यादा प्रोग्राममिंग की ज्ञान की आवश्यकता होती है। ये तो रही बाद कि बात। चलिए कुछ अन्य तरीके के बारे में जानते हैं।  जिससे फेस्बूक हेक किया जा सकता है-

    • Session Hijacking
    • DNS Spoofing
    • File Explorer के द्वारा
    • उनके अकाउंट में थर्ड पार्टी ऐप कनेक्ट करके।
    • Victims के Phone या Laptop हैक करके।
खुद को और दूसरों कैसे सुरक्षित रखें 

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पुराने दोस्तों से जुड़े रहने वाले नए लोगों से मिलने के महान तरीके हैं।  एक कार्यक्रम बनाना, जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजना, और माता पिता को बताया कि आप उन्हें प्यार करते हैं।

फेस्बूक ऐसा कुछ नहीं है। जिससे आपको दूर करने की आवश्यकता है।  लेकिन आपको अपने आसपास के बारे में जागरुक होने और अपनी प्रोफाइल पर जो कुछ भी लगाया गया है उसके बारे में स्मार्ट डिसीजन लेने की आवश्यकता है।  फेस्बूक पर जितनी कम जानकारी आप सभी को देखने के लिए देते हैं। उतना ही मुश्किल है कि आप इसे हैकर्स के लिए बनाते हैं।

तो दोस्तों यह थी फेसबुक अकाउंट हैक कैसे करे? पूरी जानकारी। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। यह आर्टिकल पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

SHARE