GTA 5 कैसे डाउनलोड करें? (How to Download GTA 5)

GTA 5 कैसे डाउनलोड करें?

हैलो दोस्तो वैल्कम टु माई ब्लॉग hindigyanshla.com दोस्तो आज मे आप को GTA 5 गेम्स क्या है। और इसे डाउनलोड कैसे करे। तो दोस्तो आप मेरे ब्लॉग पर बने रहे। मे आप को सब स्टेप बाई स्टेप बताऊँगा।

GTA वॉइस सिटि का नाम तो आप सबने सुना ही होगा यह एक बहुत पॉपुलर गेम है इस गेम में आपको कुछ मिशन दिए जाते है और आपको उन मिशंस को पूरा करना होता है। अपने अक्सर GTA गेम को केवल कंप्यूटर या लैपटॉप में ही खेलते देखा होगा लेकिन क्या आप जानते है की इस गेम को आप अपने एंड्राइड मोबाइल में भी खेल सकते है।  इसीलिए हम आपको GTA 5 गेम को आपके एंड्राइड मोबाइल में डाउनलोड करने का तरीका, GTA 5 डाउनलोड गेम बताते है जिसकी मदद से आप अपने एंड्राइड मोबाइल में जीटीए फाइव को डाउनलोड करके प्ले कर पाएंगे।

GTA 5 गेम क्या है? (What Is Gta 5 Game)

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो V को रॉकस्टार नॉर्थ ने ड़ेव्लोप किया है। इस गेम के मालिक का मानना है की यह एक ओपेन वर्ल्ड डिज़ाइन गेम है जो बहुत ही सिमुलेशन, अराकाडे और मिशन से भरा हुआ है और सबसे सही बात यह है की यह गेम आपको ब़ोर बिलकुल भी नहीं होने देगा।

GTA 5 को प्ले स्टेशन 3 और Xbox 360 के लिए 17 सितम्बर 2013 को और प्ले स्टेशन 4 और Xbox 1 ले लिए 18 सितम्बर 2014 को पब्लिक लिया गया और बाद में 2015 में इससे माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ के लिए भी जारी कर दिया गया और अब आप इसे PC, PS3, PS4, Xbox 360, Xbox One में डाउनलोड करके खेल सकते है।

दुनिया के सबसे उच्च बजट गेम की बात करे तो Gta 5 का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर आता है ग्त५ को 265 Milion संयुक्त राज्य अमेरिका डॉलर में बनाया गया था। और इसने पहले ही दिन में $800 Doller की कमाई कर ली और शुरुआती तीन दिनों में 1 Billon Usa Doller की कमाई करके सारे रिकार्ड को तोड़ दिया।

यह एक एक्शन और एडवेंचर्स से भरा गेम है जिससे Fpp (First-Person Perspective) और मल्टीप्लेयर के लिए डिज़ाइन किया गया है, Gta 5 को किस तरह से डाउनलोड  करना है उसकी जानकारी निचे है आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े जिससे आपको इस गेम को कम्प्युटर या मोबाइल में इनस्टॉल करने का आसान तरीका मिल जायेगा।

GTA 5 Android के लिए डाउनलोड करें। (GTA 5 Download for Android)

Step 1. सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में GTA Sanandreas की OBB या APK फाइल को डाउनलोड करना है जिसे डाउनलोड करने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते है। Grand Theft Auto: San Andreas

How to Download GTA 5 in Hindi

Step 2. लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ समय वेट करने है उसके बाद Skip Ads के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपको Go to Download का ऑप्शन आता है आपको उस पर क्लिक कर देना है और वहां से ZIP तथा APK File को डाउनलोड कर लेना है |

Step 3. अब आपको GTA 5 Modes की Patch File को यहाँ से डाउनलोड करना है इसके लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते है – VISA Patch File यहाँ आपको यह फाइल 707 MB की मिलती है इसे आपको अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है।

Step 4. उसके बाद आप एक और एप्लीकेशन ZArchiever को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लीजिये इसके लिए यहाँ क्लिक कर सकते है : ZArchiever

Step 5. उसके बाद आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में GTA Sanandreas को इनस्टॉल कर लेना है।

Step 6. GTA Sanandreas को इनस्टॉल करने के बाद आप ZArchiever एप्लीकेशन को ओपन करे तथा उसमे आपको GTA Sanandreas की ZIP फाइल को ओपन करना होगा।

Step 7. जब आप ZIP फाइल को ओपन करते है। तो उसमे आपको OBB नाम से एक फोल्डर मिलता है आपको उस फोल्डर को ओपन कर देना है उसके बाद वहां आपको com.rockstargames.gtasa नाम से एक फोल्डर मिलता है।  आप उस फोल्डर को कॉपी कर ले। GTA Five

Step 8. उसके बाद आप अपने मोबाइल के स्टोरेज में जाकर Android में OBB का ऑप्शन होता है उस फोल्डर के अंदर जाकर com.rockstargames.gtasa को पेस्ट कर दे।

Step 9. उसके बाद आप अपने मोबाइल में GTA Sanandreas गेम को ओपन करे व उसमे Offline पर क्लिक कर दीजिये उसके बाद गेम को चला कर देखे गेम चल रहा है या नहीं ? अगर गेम चल रहा है तो अब आपको GTA Sanandreas में GTA 5 के मोड्स को डालना होगा।

Step 10. उसके बाद आप ZArchiver एप्लीकेशन को ओपन करे व उसके बाद VISA Jip फ़ाइल जो अपने डाउनलोड की थी उसमे VISA Patch फिलेका फोल्डर होता है। उस पर क्लिक करने के बाद आपको com.rockstargames.gtasa नाम से फोल्डर मिलता है आप उस फोल्डर को कॉपी कर लीजिये।

Step 11. उसके बाद आप अपने मोबाइल के स्टोरेज में जाकर Android में DATA Folder का ऑप्शन होता है उस फोल्डर के अंदर जाकर com.rockstargames.gtasa को पेस्ट कर दे।

Step 12. इस तरह से आपकी प्रोसेस पूरी हो चुकी है अब आपको GTA Sanandreas गेम को दुबारा से ओपन करना है और गेम को OFFLINE MODE पर क्लिक करके प्ले करना है आप देखते है की आपका GTA Sanandreas गेम GTA 5 की तरह प्ले होने लगता है।

कंप्यूटर में GTA 5 गेम कैसे डाउनलोड करे? (How To Download Gta 5 Game In Computer)

कंप्यूटर में GTA 5 गेम को डाउनलोड कैसे करे। GTA 5 गेम डाउनलोड करने के दो तरीके बताने वाला हु। आप हमारे ब्लॉग पर बने रहे।

Step 1: सबसे पहले आपको जाना होगा Epic Games Store वैबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। वहाँ पर एक फ़्री Epic Games account register करना होगा।

यहाँ पर आपको सभी जानकारी भरनी होगी पंजीकरण के दौरान और फिर आपको पूर्ण करना होता है। आपकी प्रोफ़ाइल जानकारी, पहले लॉगिन के बाद. आप चाहें तो 2FA या Two-Factor authentication को Enable भी कर सकते हैं “Password & Security” सेक्शन में जाकर कर सकते है।

Step 2: डाउनलोड करें Epic Games Store वो भी बस click करके “Get Epic Games” बटन पर जो की वेब्सायट के टॉप राइट कोर्र्नर पर महजूद होता है। ऐसा करने पर स्थापना फ़ाइल डाउनलोड अपने आप ही शुरू हो जाएगा।

अब डाउनलोड को पूर्ण होने दें, फिर आपको install करना होगा गेम वो भी अपने विंडोज़ संचालित डिवाइस में है।Installing कर लेने के बाद, लॉंच करें और लोग इन करें आपके Epic Games details के साथ मे।

Step 3: एक बार आप लॉगिंग-इन हो जाएँ, फिर आपको टैब करना होगा “Store” बटन पर जो की बायीं और स्तिथ होता है नेविगेशन साइडबार पर होता है।

यहाँ पर आपको सभी गेम की लिस्ट दिख जाएगा।  यहाँ पर स्क्रोल कर आप GTA 5 पोस्टर तक पहुँच सकते हैं। यहाँ पर आपको एक बड़ी सी “Grand Theft Auto V Premium Edition” पोस्टर दिखायी पड़ेगी जिसमें एक टेक्स्ट भी लिखी होगी, कुछ इस तरह से “Free to keep forever”.

यहाँ पर आपको क्लिक करना होगा “GET GTAV FREE” बटन पर ऐसा करने में आपकोl रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा GTA 5 लिस्टिंग पेज पर, परिपक्व सामग्री की एक चेतावनी पृष्ठ के बाद. यहाँ पर आपको दिखायी पड़ेगा की गेम असल में उपलब्ध है “Free” में, यानी की आपको $25.99 भी देना नहीं पड़ेगा।

Step 4: आप अब क्लिक करें “Get” बटन पर, जिससे की आप इस गेम को फ़्री में ख़रीद सकते हैं। ये आपको आगे ले जाएगा “CHECKOUT” पगे पर यहाँ पर आपको टैप करना होगा “PLACE ORDER” बटन पर।

एक बार खरीदना पूर्ण हो जाने के बाद, स्टोर आपको दिखाएगा एक “THANK YOU!” स्प्लैश स्क्रीन जिसमें एक मैसेज भी मिलेगा रसीद के साथ।

ख़रीदारी के बाद, कोई भी अपने डिवाइस पर गेम इंस्टॉल करने के लिए “लाइब्रेरी” अनुभाग में जा सकता है। यह ध्यान देने योग्य है कि गेम काफी भारी है और आपको अपने सिस्टम पर पर्याप्त स्टोरेज स्पेस की आवश्यकता है. अनुभव का आनंद लेने के लिए एक अच्छे GPU की भी आवश्यकता होती है।

GTA 5 कंप्यूटर में डाउनलोड करने के लिए जरूरी चीजें 
Operating SystemWindows 7, Windows 8 And 8.1, Windows 10 (64bit)
CPUIntel Core To Quad 2.4 Ghz
RAM4GB
Setup Size59GB
Hard Disk Space65GB
आज आपने क्या सिखा

तो दोस्तों यह थी GTA 5 कैसे डाउनलोड करें?  पूरी जानकारी। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। यह आर्टिकल पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।