किसी भी कंप्यूटर का पासवर्ड कैसे तोड़े। (how to break computer password)

किसी भी कंप्यूटर का पासवर्ड कैसे तोड़े।

सबसे पहले यह जान ने की कोशिश करेंगे की क्यों हमे कंप्यूटर का पासवर्ड क्रैक करने की जरूरत पड़ती है मित्रो अक्सर होता क्या है हम हमारे डाटा को सुरक्षित रख ने के लिए कंप्यूटर को पासवर्ड देते है पर बहोत से लोग अपना दिया पासवर्ड ही भूल जाते है। और ऐसे में कंप्यूटर को शुरू करने के लिए हमारे पास 2 विकल्प बचते है।

जैसे की कंप्यूटर को format करे या कंप्यूटर का पासवर्ड क्रैक करे। तो केवल पासवर्ड के वजह से हम पूरा कंप्यूटर format नहीं कर सकते है। तो ऐसे में कंप्यूटर का पासवर्ड क्रैक करना ही होशियारी समझी जाती।

किसी भी कंप्यूटर का पासवर्ड कैसे तोड़े: (how to break computer password)

कंप्यूटर का पासवर्ड तोड़ने के लिए सब से पहले Kon boot नाम का सॉफ्टवेयर डाउनलोड करे। यह एक ISO इमेज है जिसे आप निचे दिए लिंक पर क्लीक कर के डाउनलोड कर सकते है।

Kon boot Downlaod

फाइल अर्क (extract) होने के बाद आप के सामने दो kon boot के इमेज दिखाई देंगे।

    • Kon-Boot CD
    • Kon-Boot Cd old

Kon-Boot CD याने पहले इमेज पर डबल क्लिक करे। How to Crack in hindi 768x104 1

जैसे ही Kon-Boot CD पर डबल click करोगे वैसे ही तुम्हारे सामने एक विंडो खुलेगी। जहा से तुम्हे ISO इमेज को CD/DVD में Burn करना है। तो अब केवल एक blank CD को कंप्यूटर में डालने और Burn बटन को दबाए।CD burn kaise kare 768x545 1

कुछ ही मिनिटो में यह CD burn हो जाएगी याने की अब आपका काम हो चूका है। अब यह CD का इस्तिमाल आप किसी भी कंप्यूटर का पासवर्ड तोड़ने के लिए कर सकते है।

तो सब से पहले कंप्यूटर में kon-boot की CD insert करे फिर कंप्यूटर को restart करे। और  F1, F2Delete में से कोई भी बटन दबा कर बायोस सेटिंग में जाये और वहा से पहला बूट डिवाइस सीडी रोम सेलेक्ट करे और कंप्यूटर को पुनः आरंभ करें।first boot device CD Rom 768x475 1

जैसे ही कंप्यूटर आरंभ होगा वैसे ही CD अपना काम करना शुरू कर देगी। और देखते ही देखते आप के कंप्यूटर का पासवर्ड भी निकल जायेगा।

प्रोसेस पूरा होने के बाद कंप्यूटर स्वचालित बंद होकर – चालू होगा और आप को पासवर्ड के लिए पूछेगा दोस्तों यहा आप को कोई पासवर्ड इंटर नहीं करना है डायरेक्ट कीबोर्ड के ऊपरवाला प्रवेश बटन दबाना है। बटन दबाते ही आप डायरेक्ट आपने डेस्कटॉप पर आ जाओगे याने  की आप का कंप्यूटर बिना पासवर्ड का शुरू होगा।