ऑनलाइन पैसा कमाने का तेज और आसान तरीका

Online-Paise-Kaise-Kamaye

ऑनलाइन पैसे  कैसे कमाए – ONLINE PAISE KAISE KAMAYE IN HINDI

  • Online Paise kaise kamaye in Hindi – ऑनलाइन पैसे कमाने के आसान तरीके

हर कोई चाहता है की वो ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाए. इसके लिए हजारो लोग google पर रोजना सर्च करते है कीpaisa kaise kamay, online pese kese kmaye, paise kamane ke tarike, internet se pese kese kamaye etc. लोगो को पैसा इसलिए चाहिए की वो अपनी जरुरतो को पूरा कर सके और अपने शोक पुरे कर सके, इसलिए वो ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Blogging se paese kese kmaye? (ब्लोगिंग करके पैसे कमाना)-

अगर इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके में हम बात करे तो सबसे पहले नंबर पर आता है blogging के जरिए पैसे कमाना. Blogging करने के लिए आपका दो चीजो में माहिर होना जरूरी है एक तो आपकी लिखने की कला(writing skills) अच्छी होनी चाहिये और दूसरा आपका किसी भी एक टॉपिक में एक्सपर्ट(expert in any field) होना जरूरी है.अगर आपके पास ये दोनों ही नही है तो आप ये नही कर सकते हो अगर आप ब्लोगिंग का बिज़नस शुरू करना चाहते हो तो आपको पहले आप अपने अंदर ये स्किल्स लेकर आना होगा.अगर आप किसी other website के लिए blog लिखते है और अगर  आपका Blog लोकप्रिय हो जाता है तो बहुत सी Company आपके Blog पर अपना प्रचार करने आती है और अगर आपके Blog पर आप किसी Company का प्रचार करते है तो आपको अच्छा पैसा मिल सकता है. कुछ इस तरह से आप blog के जरिए पैसा कमा सकते है.

1) Advertising: बहुत सारे online advertising company है जीनके ads आप अपने blog में दे कर आप पैसे कमा पाएंगे. कुछ popular online advertising company है Google AdSense, Chitika, Media.net, infolinks, etc. मुझे लगता है आपको एक सवाल का जवाब तो मिल ही गया होगा के “Google Se Paise Kaise Kamaye“.

2) Affiliate Marketing: ये होता है, दुशरो को चीजों को sell करने में मदद करना. जब आप online बिकने वाला कोई product को sell करने में मदद करते है, तो वो seller आपको commission देता है. आप बड़े बड़े e-commerce websites जैसे Flipkart, Amazon या फिर कोई hosting company के product को sell करवा के अच्छा खासा income कर सकते है. आप affilate marketing में Advertising से ज्यादा पैसे कमा सकते है.

3) Sponsored Post: जब आपका blog थोडा popular हो जाता है, तो बहुत सारे company उनके product के review केलिए आपको कहते है. Review केलिए वो आपको उनका product के साथ साथ अच्छा खासा पैसे भी देते हैं. आपका blog जिस चीज़ से related होगा, आपको उसी प्रकार के चीजें मिलेंगी.

Online Tuition से पैसे कमाए-

अगर आपको लगता है की आप एके अच्छे टीचर  हो और आपको पढाना अच्छा लगता है पर आप कहीं बाहर जाकर नही पढ़ाने चाहते है तो आप घर बैठे भी ट्यूशन पढ़ा सकते है. इन्टरनेट पर आपको कई ऐसी website मिल जायेगी जो की online क्लास लेती है अगर आप कोई भी एक प्लेटफार्म चुनते है तो आपको वहा register करना होता है और बस आपको एकक अच्छा कंटेंट तेयार करना होता है जिसके जरिए आप online पैसे कमा सकते है वो भी घर बेठे ही बस उसके लिए आपके पास कंप्यूटर में एक Web Camera और Microphone होना चाहिए.

Online समान बेच कर पैसे कमाना–

Online marketplace बिना ज्यादा मेहनत किये पैसे कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है. आपको केवल अच्छे marketing skills की (जो sells pitch लिखने जैसा होता है), अच्छे images लेने की और अपनी चीज को बेचने के लिए ऑनलाइन डालने की जरुरत होती है.

आप विभिन्न(websites, Amazon, Flipkart) पर जाकर अपने समान को बेच सकते है और अगर कोई आपके समान को खरीदता है उस website के लिंक से तो उस पर आपको कमीशन भी प्राप्त होता है. कुछ इस तरह से आप online समान बेचकर पैसा कमा सकते है.

Online Paid Survey से पैसे कैसे कमाए?

ये बहुत ही आसान और सुरक्षित तरीका है online पैसे कमाने का. ये एक ऐसा कॉमन तरीका है जिसके द्वारा बिना ज्यादा दिमाग लगाये आप पैसे कमा सकते है. बस आपको करना कुछ नही है जो कंपनी आपको वर्क देती है आपको उनके कुछ Rules पुरे करते हुए उस काम को करना होता है.

अब आप सोच रहे होंगे की आखिर कोई भी कंपनी ऐसे ही किसी को कैसे इतने आसन काम के पैसे दे सकती है तो दरसल ये online surveys को मुख्य रूप से surveys कंपनी चलाती है ये surveys कम्पनी प्रसिद्ध उत्पादों सेवाओ के बारे में इन्टरनेट यूजर को उनके ओपिनियन और views के लिए उन्हें पे करती है.

 लेखक बनें और दूसरी Website Blog के लिए Post लिखें!

अगर आप अपने खाली समय में कुछ पैसे कमाना चाहते है तो ये बहुत अच्छा तरीका है online पैसे कमाने का। बहुत से लोग है जो दुसरे blogs के लिए post लिखकर पैसे कमा रहे है आप भी कमा सकते है।आज हर blogger को अपने blog के लिए post लिखने वाले राइटर, लेखक की जरुरत है साथ ही आप किसी वेबसाइट के रेगुलर लेखक भी बन सकते है या अपने 2 या 3 घंटें निकालकर blog के लिए post लिख सकते है।

> अगर आपकी post अच्छी है और 1000 से 1500 शब्दों में है तो इसके लिए आपको $1 से $5 मिल सकते है।

Consultant बनकर पैसे कमाएं:

आप एक Consultant यानि कि सलाहकार बन सकते हैं और अपनी knowledge के दम पर पैसे कमा सकते हैं। Consultant बनकर आप लोगों को सलाह देने के बदले पैसे कमा सकते हैं।

Consultant बनने के लिए सबसे पहले आपको खुद एक brand बनना होगा। इसके लिए आप वही blogging, youtube या social media (Facebook या Linkedin) का सहारा ले सकते हैं।

अगर आपकी लोगों या अपनी ही audience के सामने अच्छी profile है तो आप एक अच्छे Consultant बन सकते हैं। या फिर आप अपने काम या काबिलियत से यह बता सकते हैं कि आप किसी चीज में Expert हैं।:

Dropshipping करें

Dropshipping आज के समय में एक बहुत sucessful तरीका है और बहुत ही ज्यादा ज्यादा पैसे कमाने का तरीका है। यह एक business है और आप इसे धीरे धीरे बड़ा कर सकते हैं।

Dropshipping होता है कि आप अपनी एक Ecommerce Site बनायें और उस पर सामान sell करें।

Dropshipping की सबसे अच्छी बात है कि आपको inventory यानि कि सामान अपने पास मांगने की जरूरत नहीं है। यह जरूरी नहीं है कि आपके पास जो सामान है है वह आपके पास हो।

Typing करके पैसे कमाएं:

अगर आपके पास एक Laptop या Desktop है तो आप बड़ी ही आसानी से Typing करके पैसा कमा सकते हैं। Typing के अंदर कई तरह के काम आते हैं जैसे कि Typing, Translation, Subtitles, Data Entry, PDF To Word, Editing आदि।
आप इन काम को Typing Job के द्वारा कर सकते हैं। यदि आप एक blog नहीं बनाना चाहते हैं लेकिन आप लिख सकते हैं तो आप किसी के blog के लिए भी typing कर सकते हैं।   Typing Projects ढूंढने के लिए आप Freelancing sites जैसे Fiverr, Upwork और Freelancer आदि का सहारा ले सकते हैं।:

Freelancing करें:

Freelancing एक अच्छा और जल्दी से Paisa Kamane Ka Tarika है। Freelancing का मतलब होता है कि अगर आपके पास कोई skill है तो आप उसके उपयोग से किसी को service देकर उससे पैसे के रूप में फीस सकते हैं।
सबसे पहले Freelancing में आपको यह देखना होगा कि आप सबसे ज्यादा किस चीज में expert हैं जैसे कि Logo Designing, Animation, Voice Over, Video Editing, Photo Editing, Translation, Typing, Data Entry या कोई अन्य चीज। आपकी जो सबसे अच्छी skill है आप उसकी service लोगों को दीजिये।

मुझे उम्मीद है कि आपको online Paisa Kamane Ka Tarika का सबसे अच्छा जवाब मिला होगा।:


 

SHARE