Anti Valentines Week – Slap Day, Kick day,Perfume day, Flirt day, Confession day, Missing day, Break up day

वैलेंटाइन्स वीक के बाद एंटी-वैलेंटाइन्स वीक शुरू होता है।चलिए एनिट-वैलेंटाइन्स वीक में कौन कौन से दिन आते हैं।आला एंटी-वैलेंटाइन्स वीक के एक दिन के बारे में आपको जानकारी मिलेगी।

Anti-Valentines week
Anti- Valentines week

वैलेंटाइन-विरोधी सप्ताह की सूची

थप्पड़ दिवस(Slap Day) – 15 फरवरी


स्लैप डे हम 15 फरवरी को मनाते हैं और यह पहला दिन एंटी वैलेंटाइन वीक का होता है। स्लैप डे वैलेंटाइन डे के एक दिन बाद आता है। क्या दिन लोग फनी मीम्स शेयर करते हैं। याह दिन इन लोगो में मशहूर जिन लोगो का ब्रेक अप हुआ है। हाँ थप्पड़ दिवस पर लोग अपने दोस्तों को मज़ेदार अंदाज़ में मीम्स और मज़ेदार वीडियो भेज रहे हैं।

किक डे(Kick Day) – 16 फरवरी


किक डे 16 फरवरी को मनाते हैं और ये दूसरा दिन एंटी वैलेंटाइन वीक में आता है। क्या हम सारी नकारात्मकता और बुरी यादे को हमारे जीवन से निकाल सकते हैं।


इत्र दिवस(Perfume Day) – 17 फरवरी

17 फरवरी को परफ्यूम दिवस मनाया जाता है, जो एंटी-वेलेंटाइन सप्ताह का तीसरा दिन है। किक डे और स्लैप डे के विपरीत, जो पिछले रिश्तों से नकारात्मकता दूर करने के इर्द-गिर्द घूमता है, परफ्यूम डे आत्म-देखभाल और आत्म-प्रशंसा के लिए समर्पित है। यह अपने स्वयं के मूल्य को पहचानने और आत्म-लाड़-प्यार में संलग्न होने का दिन है। व्यक्तिगत आनंद और खुशी पर ध्यान केंद्रित करते हुए, अपने आप को एक ऐसी खुशबू का आनंद देकर जश्न मनाएं जो खुशी और आनंद लाती है।

इश्कबाज दिवस (Flirt Day)- 18 फरवरी


18 फरवरी एंटी-वेलेंटाइन वीक का चौथा दिन, फ़्लर्ट डे है। यह एकल लोगों के लिए किसी भी संदेह को दूर करने और साहस अपनाने का एक अवसर है, चाहे वह लंबे समय से किसी को पसंद करने वाले व्यक्ति के पास जाना हो या किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति भावनाओं को व्यक्त करना हो जिसकी वे प्रशंसा करते हों। याद रखें, जीवन नए अनुभवों से समृद्ध होता है, और फ़्लर्ट डे कनेक्शन और संभावना के उन क्षणों को जब्त करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

कन्फेशन दिवस (Confession Day)- 19 फरवरी


19 फरवरी को कन्फेशन डे मनाया जाता है, जो एंटी-वेलेंटाइन सप्ताह का पांचवां दिन है। यह दिन किसी खास व्यक्ति के सामने अपनी रोमांटिक भावनाओं को व्यक्त करने का अवसर प्रस्तुत करता है। चाहे यह किसी क्रश के प्रति अपना स्नेह व्यक्त करना हो या पिछली गलतियों को स्वीकार करना और जिन लोगों को आपने ठेस पहुंचाई है उनसे माफी मांगना हो, कन्फेशन डे रिश्तों में हार्दिक ईमानदारी और खुलेपन को प्रोत्साहित करता है।

गुमशुदगी का दिन(Missing Day) – 20 फरवरी


20 फरवरी एंटी-वेलेंटाइन वीक का छठा दिन है, जिसे मिसिंग डे के नाम से जाना जाता है। यह अपने किसी प्रिय व्यक्ति के लिए अपनी लालसा व्यक्त करने का एक उपयुक्त अवसर है। क्यों न इसी भावना के नाम पर रखे गए दिन का लाभ उठाया जाए और उन्हें अपनी भावनाओं से अवगत कराया जाए?

ब्रेकअप डे(Break up Day) – 21 फरवरी


एंटी-वेलेंटाइन वीक का समापन 21 फरवरी को ब्रेकअप डे के साथ होता है। यह दिन विषाक्त रिश्तों से थके हुए लोगों या अलगाव महसूस करने वालों को मुक्ति की दिशा में निर्णायक कदम उठाने का मौका प्रदान करता है। यह बहादुरी से संबंधों को तोड़ने और व्यक्तिगत कल्याण के साथ संरेखित मार्ग पर चलने की स्वतंत्रता को अपनाने का अवसर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top